in article

रविवार, 15 दिसंबर 2019

Earn money by playing games online- खेलोगे तो बनोगे धनवान


क्या आप जानते हैं कि - खेलोगे तो बनोगे धनवान ?

हमारे India में एक बहुत ही मशहूर कहावत है कि" खेलो के कूदोगे तो बनोगे नवाब , पढोगे -लिखोगे तो बनोगे ख़राब "; जिसने भी ये कहावत किसी ज़माने में कही होगी, वो शायद बहुत दूरदर्शी रहा होगा । वो आज के तकनीकी युग ( technical era) से बहुत अच्छे से परिचित रहा होगा , उसे आज के internet technology के benefits भी अच्छे से पता होगें, उसे ये knowledge था की एक दिन ऐसा आएगा कि बच्चे खेल- खेल  के rupiah- paisa कमायेंगें ,तभी उसने ये कहावत कही होगी ।

जी हाँ दोस्तों , क्या आप जानते हैं किआज के time पे बहुत से बच्चे , बूढ़े - बुजुर्ग ( old age peoples) और students सभी net की खुबसूरत दुनिया से जुड़े हैं । और इंटेरनेट के माध्यम से जहाँ ये अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़ते हैं , वहीँ ये internet के platform से अपना ज्ञान ( knowledge ) भी increase कर रहें हैं ।

social media एक ऐसा medium है जो नयी नयी information एक पल में हजारों लोगों के बीच में share करा देता है । यहाँ पे जो चीज किसी को भी पसंद आती है use वो तुरंत अपने से जुड़े लोगों तक share कर लेते हैं ।
इसीलिए net के माध्यम से लाखों लोग अपने आप को financial रूप से  strong करने के लिए नए नए option ले के आते रहतें हैं । और इन्हीं option में game भी है ।

जैसा कि हम सभी जानते हैं की game खेलना हम सभी को बहुत पसंद होता है , हर age के लोग कोई ना कोई game जरूर खेलते हैं , कुछ लोगों को तो game इतना पसंद होता है की उनको time का भी ध्यान भी नही होता है की वो किस समय खेलें और किस समय नहीं । खेल के कारन उनके बहुत से important work भी pendingपड़े रहते हैं । और अपने बड़ों से डाट अलग पड़ती है ।

लेकिन कुछ लोगों के साथ अब ऐसा नहीं होता है क्यों कि वो खेल के साथ earn भी करते हैं ।

क्या game से paisa भी कमा सकतें हैं ? ये कैसे हो सकता है क्या आप भी सोच रहें हैं तो इसका जवाब हाँ में है ।आप खेल के paisa कमा सकते हैं । कैसे ?

आइये आज हम आप के साथ इसी पे information साझा करेंगे और आप को वो game और website, apps सबके बारे में बताउंगी जिससे आप game खेल के अच्छा paisa कमा सकते हैं और खुद को financially मजबूत भी कर सकतें हैं । 

Earn money by playing games online-  खेलोगे तो बनोगे धनवान 

पर उससे पहले आप को में कुछ लोगों के बारे में जानकारी देना चाहूंगी की किस प्रकार से इन लोगों ने game खेल के लाखोँ रूपयें कमाए हैं ।specially younger जो अपनी study का खर्चा भी game खेल के निकाल रहें हैं वहीँ पे कुछ लोग तो game को ही अपना career बना लिए हैं ।

शरद जो कि सिर्फ 24 साल के हैं , ये 3 years से regular पोकर खेल रहें हैं और ये इन 3 सालों में 3 करोंड़ तक की कमायी कर चुके हैं । इनको poker India company का टवीच एम्बेसडर बनाया गया है ।
तो आइये अब में आप को उन games के बारे में बताती हूँ  जिन को खेल के आप money earn कर सकतें हैं ।

online game -

  1. Poker game - analytical power game 
  2. Pubg - fighting game 
  3. Loko quize game
  4. Winjo quize game
  5. Queraka quiz game
  6. brenbaji quiz game 


कुछ website के नाम जो आप को game खेलने के लिए money देती हैं - 

  1. Swag bucks 
  2. Play and win
  3. Inbox dollar
  4. Wealth Words
  5. Point Club
  6. Bingo 4 money 
  7. Pogo
  8. Paid Game Player
  9. Second Life
  10. GNS Cash Games 
दोस्तों आप ऊपर दी गई websites में से किसी पे भी जा के आप अपनी पसंद के  online game खेल कर अक अच्छा handsome amount earn कर सकते हैं


Some Online Video Games-






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें